WC 2019: आज इंग्लैंड से भिड़ेगी पकिस्तान की टीम, देखिये प्रीव्यू

Rochak News 03-06-2019 12:29:45
WC 2019 Pakistans team will face England today preview preview

डेस्क। पाकिस्तान का मुकाबला आज मेजबान इंग्लैंड से होगा। यह मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 3:00 बजे से नॉटिंघम में खेला जाएगा। सरफराज अहमद की कप्तानी में पाकिस्तानी टीम लगातार 11 मैच हार चुकी है। उसे पिछली जीत 27 जनवरी को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मिली थी। वेस्टइंडीज के हाथों इसी विकेट पर सात विकेट से करारी शिकस्त खाने के बाद पाकिस्तान की टीम आज फिर आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड अपने दूसरे मैच में मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ वापसी करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

WC 2019: आज इंग्लैंड से होगा पाकिस्तान का सामना, मैच से पहले देखिये प्रीव्यू

पाकिस्तान की टीम इस समय वनडे में अपने खराब दौर से गुजर रही है। टीम को पिछले लगातार 11 वनडे मैचों में हार का सामना करना पड़ा है, जो कि उसकी 46 साल की वनडे इतिहास में अब तक का यह सबसे खराब प्रदर्शन है। वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले पाकिस्तानी टीम को इंग्लैंड के हाथों पांच मैचों की वनडे सीरीज में 0-4 से और आस्ट्रेलिया के हाथों 0-5 से क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा था। 

WC 2019: आज इंग्लैंड से होगा पाकिस्तान का सामना, मैच से पहले देखिये प्रीव्यू

वर्ल्ड कप के अभ्यास मैच में भी टीम को अफगानिस्तान की टीम से शिकस्त झेलनी पड़ी थी, जबकि वर्ल्ड शुरू होने के बाद टीम अपने पहले ही मैच में 105 पर रनों पर ऑलआउट हो गई, जोकि वनडे इतिहास में उसका दूसरा सबसे न्यूनतम स्कोर है। वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने पहले ही मैच टीम का बल्लेबाजी क्रम पूरी तरह फ्लॉप रहा। दो बार की वर्ल्ड चैंपियन वेस्टइंडीज के खिलाफ 1992 की वर्ल्ड विजेता पाकिस्तानी टीम के मात्र चार बल्लेबाज ही दोहरे अंकों में पहुंच पाए थे। 

WC 2019: आज इंग्लैंड से होगा पाकिस्तान का सामना, मैच से पहले देखिये प्रीव्यू

फखर जमान और बाबर आजम ने ही सर्वाधिक 22-22 रनों की पारी खेली थी। टीम के बल्लेबाज वेस्टइंडीज की शॉट पिच गेंदों पर नतमस्तक नजर आ रही थी और अब इंग्लैंड के खिलाफ भी मार्क वुड, जोफरा आर्चर और लियाम प्लेंकट की शॉट पिच गेंद, पाकिस्तानी बल्लेबाजों के लिए मुसीबत खड़ी कर सकती है। गेंदबाजी में भी मोहम्मद आमिर को छोड़कर कोई भी गेंदबाज सफल नहीं रहा था। आमिर ने उस मैच में सभी तीनों विकेट अपने नाम किए थे। टीम को एक बार फिर आमिर से शानदार प्रदर्शन की उम्मीद होगी। लेकिन आमिर की सफलता इस पर बात पर निर्भर करती है कि अन्य गेंदबाजों को भी उनका साथ देना होगा। 

WC 2019: आज इंग्लैंड से होगा पाकिस्तान का सामना, मैच से पहले देखिये प्रीव्यू

वही अगर इंग्लैंड की बात की जाये तो इंग्लैंड को टूर्नामेंट की प्रबल दावेदार माना जा रहा है। इंग्लैंड ने अपने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका जैसी मजबूत टीम को चारों खाने चित कर दिया था। द ओवल मैदान पर खेले गए उस मैच में इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को 104 रनों से करारी मात देकर वर्ल्ड कप की शानदार शुरूआत की। इस मैच में मेजबान इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 311 रन का स्कोर बनाया और फिर दक्षिण अफ्रीका को 207 रन पर समेट दिया। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

इंग्लैंड की टीम को एक बार फिर अपने स्टार खिलाड़ियों बेन स्टोक्स, कप्तान इयोन मोर्गन, जोए रूट और जैसन रॉय से दामदार पारी की होगी, जिन्होंने पिछले मैच में अर्धशतक बनाए थे। गेंदबाजी में टीम को एक बार फिर आर्चर, स्टोक्स और प्लेंकट से शानदार प्रदर्शन की उम्मीद होगी, जिन्होंने पिछले मैच में दक्षिण अफ्रीका की बल्लेबाजी क्रम को तहस-नहस कर दिया था। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप-2019 इंग्लैंड पाकिस्तान मैच प्रीव्यू नॉटिंघम वेस्टइंडीज दक्षिण अफ्रीका पाकिस्तान और इंग्लैंड icc cricket world cup-2015 england pakistan match preview nottingham west indies south africa
Sanjeevni Today News

Similar Post You May Like