यहां आप कम कीमत में ही ले सकते है पर्यटन का भरपूर आनंद, जानें इन जगहों के बारे में

Rochak News 09-06-2019 12:03:11
You can take it here at a low price Enjoy the lot of tourism know about these places

डेस्क। अक्सर गर्मियों में घूमने का किसका मन नहीं करता घूमने के सब दीवाने है। गर्मियों में ज्यादातर बच्चो की स्कुल की छुट्टिया रहती है जिसकी वजह से बच्चे घूमने को लेकर ज्यादा जींद करते है। ऐसे में आपको बता दे की भारत मे कई ऐसी जगह जहां आप कम कीमत में ही पर्यटन का भरपूर आनंद ले सकते हैं। घूमने से मनोरंजन के साथ बाहरी ज्ञान मिलता है ऐसे मे आपको इन जगहों के बारे में बताने जा रहे है जहां आप किसी भी मौसम जा सकते है-

गोवा -
अगर गोवा की बात करे तो यह भारत का सबसे खूबसूरत पर्यटन स्थल है। यहां घूमने के लिए किसी भी मौसम जा सकते हो। गोवा मे सबसे बड़ी बात है की आपको समुद्री किनारों की सुंदरता देखने को मिलती है। यहां के पेड़ दुनिया भर में प्रसिद्ध हैं। आप कम पैसे खर्च करके भी गोवा का भरपूर आनंद उठा सकते हैं। यहां आपको कई दर्शनीय स्थल भी देखने को मिल जायेगे।

जयपुर -
राजस्थान की राजधानी जयपुर को पिंक सिटी के नाम से भी जानते हैं। जयपुर में पुराने खूबसूरत किले देखने को मिलेगा। आपको बता दे की जयपुर में सिटी पैलेस, हवा महल, जंतर मंतर, वेधशाला, जयपुर सिटी की दीवार, जयगढ़ किला,  जयपुर जू और आमेर हाथी सफारी दर्शनीय स्थल है| यह आप सही तरह से सर्दियों के मौषम मे घूम सकते है। 

अमृतसर -
पंजाब में िस्थत अमृतसर सबसे लोकप्रिय जगह है जहां आप गुरुद्वारे देख सकते है। आपको बता दे की गुरुद्वारे में मुफ्त में रुकने की सुविधा मिलेगी। यहां लोग गुरुद्वारे के दर्शन करने आते हैं। अमृतसर के लोगों में आदर-सत्कार की भावना कूट कूट कर भरी है। यहां घूमने में अत्यधिक पैसे की जरूरत नहीं होती। 

दार्जिलिंग -
आपने सुना होगा की दार्जिलिंग की चाय बहुत प्रसिद्ध है। यहां का मौसम हमेशा अनुकूल रहता है। दार्जिलिंग घूमने के लिए सबसे बेस्ट जगह है जहां आप किसी भी मौषम में जा सकते है। यहां आपको चाय के बागान देखने के साथ दार्जिलिंग में  हिमालयन रेलवे, हैप्पी वैली टी एस्टेट. लॉयड बॉटनिकल गार्डन, केबल कार और युद्ध स्मारक यहां के मुख्य दर्शनीय स्थल हैं।

भारत सस्ते पर्यटन स्थलों खूबसूरत पर्यटन गोवा जयपुर india cheap tourist destinations beautiful tourism goa jaipur
Sanjeevni Today News

Similar Post You May Like