जब किस्मत हमारा साथ नहीं दे रही तो उसके पीछे हो सकती ये गलतियां

Rochak News 11-06-2019 11:45:51
When luck does not accompany us then these mistakes can be followed

डेस्क। अक्सर कुछ लोगो को मेहनत करने के बाद भी उन्हें सफलता नहीं मिल पाती। ऐसे मे हम बिगड़े काम पर किस्मत को दोष देते है। जब किस्मत साथ देती है तो हमारे काम आसानी से पूरे हो जाते है। परन्तु जब हमारे साथ कुछ गलत होता है तो उसके पीछे हमारी कुछ गलतिया होती है। परन्तु आज हम कुछ ऐसे उपाय के बारे में जानते है जिन्हे अपनाकर अपनी किस्मत को बदल सकते हैं। तो आइये जानते है -

- हमे मिलने वाली हर सफलताओं पर कभी भी गर्व नही करें। मिलने वाली  सफलताओं को माता पीता और ईश्वर की कृपा मानकर ग्रहण करें। 

- हर दम जरूरतमंदो की मदद करें। भूखे व्यक्ति को भोजन दे और भटके व्यक्ति को राह बताने से हमारी किस्मत चमक सकती है। क्योंकि ऐसा करने पर उनकी दुआएं हमारी किस्मत को चमकाने में मददगार होती है। 

- हमेशा ध्यान रखे की किसी भी व्यक्ति और कमजोर को कभी नहीं सताए। क्योकि उनको सताने से उनके मुख से निकलती बदुआ हमारे सभी पुण्यफलों को क्षीण कर देती है। 

हमेशा सबके साथ ईमानदारी से व्यवहार रखें। क्योकि हमारी ईमानदारी हमारी किस्मत चमका सकती है। बेईमान की किस्मत कभी साथ नहीं देती।  

नियमित घर की साफ सफाई करें शाम के समय घर में झाड़ू-पोछा न करें। क्योकि ऐसा करने से लक्ष्मी रूठ जाती हैं जिससे हमें धन की हानि होती है। 

दुर्भाग्य किस्मत सफलताओं जरूरतमंदो unfortunately luck successes needy
Sanjeevni Today News

Similar Post You May Like