ब्लैकहेड्स की समस्या को चुटकियों में दूर करें ये आसान उपाय

Rochak News 15-05-2019 16:35:56
Remove the problem of blackheads in a joke

अक्सर। अक्सर गर्मियों मे चेहरे पर ब्लैकहेड्स की समस्या अधिक देखने को मिलती है। अगर आपने समय पर ईलाज नहीं किया तो   ब्लैकहेड्स की वजह से आपकी स्किन खराब हो सकती है और आपका लुक भी खराब हो जाता है। ऐसे मे इन समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए कुछ घरेलू नुस्खे की मदद ले सकते है जिससे ब्लैकहेड्स की समस्या से आसानी से दूर हो जाएगी। तो चलिए जानते है -

दालचीनी -
ब्लैकहेड्स की समस्या से छुटकारा दिलाने मे दालचीनी मददगार है। इसके लिए एक चम्मच दालचीनी पाउडर मे एक चम्मच नींबू का रस और एक चुटकी हल्दी एक जगह मिक्स करें। अब इसे प्रभावित हिस्से पर लगाए कुछ रहने के बाद स्क्रब करके हटाए।

नींबू और शहद -
ब्लैकहेड्स की समस्या से छुटकारा दिलाने मे नींबू और शहद बहुत कारगर होते है। इसके लिए एक कटोरी मे नींबू और शहद को एक जगह मिलाएं अब इसमे आधा चम्मच चीनी डालकर एक जगह मिक्स करे। अब इसे ब्लैकहेड्स वाली जगह पर स्क्रब करें और अंत मे पानी से चेहरा धो लें।

बेकिंग सोडा -
बेकिंग सोडा ब्लैकहेड्स की समस्या से छुटकारा दिलाने मे मददगार होता है इसके लिए दो चम्मच बेकिंग सोडा को पानी के साथ मिक्स करके एक पेस्ट बनाए। अब इसे ब्लैकहेड्स पर लगाएं। कुछ देर बाद इसके सूखने पर स्क्रब करके हटाएं।

शहद -
शहद ब्लैकहेड्स की समस्या को दूर करने मे मददगार होता है इसके लिए पानी से चेहरा धो कर शहद को चेहरे पर लगाएं और कुछ देर तक सूखने दें। अंत मे पानी से चेहरा धो लें।

ब्लैकहेड्स गर्मियों चेहरे दालचीनी नींबू और शहद blackheads summer face cinnamon lemon and honey
Sanjeevni Today News

Similar Post You May Like