जानिए अरबी के पत्ते के फायदे, पुरुषों में नपुंसकता को करें दूर

Rochak News 15-05-2019 10:53:25
Know the benefits of Arabic leaves remove impotence in men away

डेस्क। आपने अरबी की सब्जी तो खाया होगा। अरबी आसानी से मिल जाने के सब्जी हैं अरबी पत्ते के बने पकौड़े और सब्जी बहुत से लोगों को पसंद होते हैं। अरबी न सिर्फ स्वादिष्ट होती है, बल्कि स्वाद के साथ-साथ बहुत पौष्टिक होती है। अरबी पत्ते को औषधि भी माना जाता है। इसमें विटामिन ए, बी, सी के अलावा कैल्शियम, प्रोटीन, एनर्जी, पोटैशियम, आयरन, कार्बोहाइड्रेट और एंटी-ऑक्सीडेंट भरपूर मात्रा में पाया जाता है। जो आपके शरीर के लिए काफी फायदेमंद है। अरबी के पत्तों में विटामिन ए काफी मात्रा में पाया जाता है जो आंखों के लिए काफी फायदेमंद साबित होता है। इससे आंखों की रोशनी तेज होती है और आंखों की मांसपेशियों को मजबूती मिलती है।  इसके सेवन से आप शरीर की कई समस्याओं से निजात पा सकते हैं। आइये जानते हैं इसके फायदे।  

अगर आपको पेट संबंधी कोई भी समस्‍या है तो अरबी के पत्‍ते आपके लिए बहुत फायदेमंद हो सकते हैं। अरबी के पत्‍ते को डंठल के साथ पानी में उबाल लें। इस पानी में थोड़ा घी मिलाकर 3 दिनों तक कम से कम दो बार लें। इससे आपको काफी फायदा मिलेगा।

-जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि अरबी के पत्तो में सोडियम, पोटैशियम, मैग्नीशियम प्रचूर मात्रा में पाए जाते है जो ब्लड प्रेशर को नियंत्रित करता है।

-वजन को नियंत्रित रखने में अरबी के पत्ते काफी सहायक होते है| इसमें फाइबर मौजूद होता है जो हमारे मेटाबोलिज्म को एक्टिव रखता है जिससे वजन को नियंत्रित रखा जा सकता है।

-अरबी या अरबी के पत्‍ते में मौजूद फाइबर आपके शरीर में इंसुलिन और ग्लूकोज के स्तर को नियंत्रित करने में मदद कर सकता है, और आपके रक्त शर्करा को स्पाइकिंग से रोक सकता है। 

अगर आपके शरीर में दाने हो गए है। जिसके लिए आपने जाने कितना उपचार कराया, लेकिन आराम नहीं मिला तो एक बार अरबी के पत्ते ट्राई करें। इसके लिए इसके पत्तों को जलाकर इसकी राख को नारियल के तेल में मिलाकर लगाए। आपको खुद ही फायदा नजर आने लगेगा।इसी के साथ इसके सेवन के कारण आपको तनाव की भी समस्या नहीं होती है।

यह पुरुषों की सेक्सुअल समस्याओं को भी दूर करता है। यदि कोई पुरुष नपुंसकता से ग्रस्त है, तो उन्हें अरबी के पत्ते की सब्‍जी का सेवन जरूर करना चाहिए। यह सेक्सुअल पावर बढ़ाने के साथ ही वीर्यवर्धक होता है। इसकी पत्तियां शरीर को मजबूत बनाती हैं। नपुंसकता दूर करने के लिए इसके उबले हुए पत्तों में नमक मिलाकर खाएं, लाभ होगा। इसके सेवन से आप शरीर की कई समस्याओं से निजात पा सकते हैं। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

अगर आपके शरीर में दाने हो गए है। जिसके लिए आपने जाने कितना उपचार कराया, लेकिन आराम नहीं मिला तो एक बार अरबी के पत्ते ट्राई करें। इसके लिए इसके पत्तों को जलाकर इसकी राख को नारियल के तेल में मिलाकर लगाए। आपको खुद ही फायदा नजर आने लगेगा।

arabic leaves advantages of arabic leaves arabic leaves get rid of diseases arabic arabian fruit benefits
Sanjeevni Today News

Similar Post You May Like