बाबा रामदेव ने बताये डेंगू उपचार के ये नुस्खे, जो होंगे 'रामबाण' साबित

Rochak News 20-09-2018 14:00:01
Baba Ramdev has given these dengue treatment tips which will prove to be Ram Baan

नई दिल्ली। योगगुरु रामदेव ने दिल्ली में डेंगू से बचने की सलाह देते हुए कहा कि डेंगू लाइलाज बीमारी नहीं है, इससे परेशान होने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि लोग सामान्य सतर्कता एवं अपने घर के आसपास मौजूद औषधीय पौधों एवं बूटियों का उपयोग करके इसका इलाज कर सकते हैं। और उन्होंने डेंगू के इलाज के लिए नुस्खे भी बताए। 

 

बाबा रामदेव ने बताया बताया इलाज

-बाबा रामदेव ने बताया की डेंगू के इलाज में पपीते के पत्ते का जूस सबसे कारगर है। जूस पीने के चंद घंटों बाद ही प्लेटलेट्स की संख्या में बहुत तेजी से बढ़त होती है।

्े

-पपीते का जूस ना मिले तो एलोवेरा या गिलोय का जूस भी प्लेटलेट्स की संख्या में वृद्धि कर देता है। बुखार और उलटी आने पर अनार का जूस बहुत फायदा करता है।

्े

-रोगी चाहे तो पपीते के पत्तों का रस, गिलोय का रस या एलोवेरा का रस, तीनों में से कोई भी अजमा सकता है। तीनो ही प्लेटलेट्स बढाने का रामबाण इलाज है। पपीता और एलोवेरा लीवर की समस्या ख़त्म कर देता है। इसके अलावा गिलोय का रस बुखार उतारने में क्रोसिन की गोली से भी तेज काम करता है।

- बाबा रामदेव ने बताया कि अनार का जूस लीवर के लिए भी फायदेमंद है और इसका जूस पीने से रोग प्रतिरोधक क्षमता भी सही हो जाती है।

योगगुरु रामदेव डेंगू आयुर्वेदिकउपचार ताज़ा खबर yoga guru ramdev dengue ayurvedic medicine latest news
Sanjeevni Today News

Similar Post You May Like