अंगूठी को सामान्य समझकर 13 सालों तक पहनती रही, जब सच्चाई का पता चला तो...

Rochak News 04-08-2019 12:05:18
Were wearing the ring as normal for 13 years when the truth was revealed

नई दिल्ली। ऊपर वाला जब देता है तो छप्पर फाड़ के देता है। ऐसे ही अनेक बार इंसानों की किस्मत 1 पल में चमक जाती है। ऐसा ही कुछ एक औरत संग हुआ था जो अंगूठी में जड़े नग को एक आम क्रिस्टल समझ कर अनेक वर्षों तक पहनती रही।

GGGG

आप ये जानकर चौंक जाएंगे कि रातो रात ये औरत करोड़पति बन गई। लंदन में हुए इस मामले के सम्बन्ध में कहा जा रहा है कि एक महिला ने बाजार से 13 वर्ष पूर्व एक अंगूठी खरीदी। वो महिला इस अंगूठी को एक साधारण अंगूठी समझकर 13 सालों तक अंगुली में धारण करती रही। 

जानकारी के मुताबिक, औरत ने ये अंगूठी मात्र 13 डॉलर में खरीदी थी। इस अंगूठी में एक बेशकीमती हीरा लगा हुआ था। इस अंगूठी में लगे हीरे का दाम लगभग 46000 था।अंगूठी पर लगा यह हीरा 26 से 27 कैरेट का था। इसकी कीमत भारतीय मुद्रा में 2900000 रुपए है।

GGGG

इस अंगूठी के दाम से अंजान ये औरत बीते 13 सालों से इसे लगातार पहन रही थी। अनेक दिनों तक लगातार अंगूठी पहनने पर ये खराब हो गई थी, इसलिए वो ज्वेलर्स की दुकान पर इसे ठीक कराने ले गई थी। ज्वेलर्स ने अंगूठी को देखकर उसे कहा कि आपकी अंगूठी में जड़ा हुआ ये क्रिस्टल 19वीं शाताब्दी का डेड स्टोन है जिसकी कीमत अंतर्राष्ट्रीय बाजार में लाखों में है। 

औरत को  पैसे की सख्त आवश्यकता थी इसलिए उसने शीघ्र  इस अंगूठी को बेचने का निर्णय लिया। आप ये जानकर चौंक जाएंगे कि महिला की ये अंगूठी करोड़ों रुपए में बिकी। इससे ये औरत रातो रात करोड़पति बन गई।

woman ring prized diamond millionaire
Sanjeevni Today News

Similar Post You May Like