अनोखा मंदिर, जहां हवाई जहाज चढ़ाने से आप जा सकते है विदेश

Rochak News 13-03-2019 15:20:55
Unique temples where you can go abroad by airplane

नई दिल्ली। आज हम आपको एक ऐसे मंदिर के बारे में बताएंगे जिसे जानकर आप दंग रह जाएंगे। दरअसल, हम जिस मंदिर की बात कर रहे है वो चिल्कुर बालाजी मंदिर है जो तेलंगाना में हैदराबाज की सीमा से करीबन 40 किलोमीटर की दूरी पर मौजूद है। इस मंदिर को ‘वीसा बालाजी मंदिर’ के नाम से भी पहचाना जाता है। 

fg

लोगों का मानना है कि वीजा हेतु दूतावास के चक्कर लगाने के बजाए इस मंदिर में आकर हवाई जहाज का चढ़ावा चढ़ाने से वीजा मिल जाता है। बताया जाता है कि जो कोई यहां सच्चे मन से मन्नत मागता है उसको नौकरी अवश्य मिलती है। 

सूत्रों की माने तो, ये 500 वर्ष प्राचीन मंदिर है। मंदिर की कहानी के संबंध में कहा जाता है कि वेंकटेश बालाजी के एक भक्त रोजाना अनेक किलोमीटर तक पैदल चलकर उनके दर्शन हेतु तिरूपति बालाजी के मंदिर आता था।

fg

किन्तु एक दिन वो अस्वस्थ हो गया। ऐसे में बालाजी उसके सपने में आए एवं बोले कि तुम्हे मेरे दर्शन हेतु इतनी दूर जाने की आवश्यकता नहीं है। मैं यहीं तुम्हारे नजदीक जंगल में रहता हूं।श्रद्धालु ने भी ईश्वर के बताएनुसार वहां पर बालाजी की प्रतिमा की स्थापना कर दी। आज यही मंदिर 'चिल्कुर बालाजी' के नाम से काफी प्रसिद्ध है। 

तेलंगाना चिल्कुर बालाजी मंदिर हवाई जहाज वीजा telangana chilak balaji temple airplane visa
Sanjeevni Today News

Similar Post You May Like