चाय बेचकर करोड़ो की मालकिन बन गई ये महिला!

Rochak News 16-05-2018 16:23:07
This woman became a mistress of millions by selling tea

नई दिल्ली। आज हम आपको एक ऐसी वूमेन के बारे में बताएंगे जिसके सम्बन्ध में जानकर आप दंग रह जाएंगे। दरअसल, अमेरिका में रहने वाली ब्रूक एडी पेशे से एंटरप्रेन्योर हैं। उन्हें 2014 में एंटरप्रेन्योर पत्रिका के एंटरप्रेन्योर ऑफ द ईयर अवॉर्ड में टॉप 5 में भी जगह दी गई थी। 

s

जानकरी के मुताबिक, ब्रूक 2002 में भारत घूमने आयी और उसे  यहां चाय की चुस्की ली। उसे यहां की टी इतनी लेके आई की उसने इसे रेडी करने के विचार कर लिया और अमेरिका जाकर इसे बेचा। आज वे 200 करोड़ की मालकिन बन चुकी हैं। ब्रूक ने अमेरिका जाकर 2007 में भक्ति टी नाम की चाय की शॉप खोलने का डिसिशन लिया।

इसके लिए उन्होंने अपनी कार में ही चाय बेचनी शुरू कर दी। धीरे-धीरे उनकी टी फेमस होने लगी और उन्होंने अपनी वेबसाइट भी लांच कर दी। स्पेशल बात यह भी है कि अपनी इस नायाब पहल के लिए उन्‍होंने एंजेल इन्‍वेस्‍टर्स और प्राइवेट इक्विटी फर्म्‍स से कुल मिलाकर एक करोड़ डॉलर जुटाए। उनकी टी के सभी लगेज अमेरिका के बाहर से आते हैं।

s

भक्ति टी ने 2015 में गीता नाम से सोशल चेंज की पहल की। इसके तहत बेघर लोगों को फूड देने से लेकर लाखों लोगों को क्लियर वाटर उपलब्‍ध कराने जैसे कार्यों के लिए उनकी संस्‍था अनुदान देती है। जानकारी के मुताबिक, ब्रूक की टी शॉप पर आपको जिंजर समेत तमाम स्‍वाद-सुगंधों वाली टी मिल जाएंगी। इस तरह उन्‍होंने अपनी कंपनी का नाम भी भक्ति चाय मतलब बी कॉर्प रखा है।

america brooke edie entrepreneur tea millionaire
Sanjeevni Today News

Similar Post You May Like