...तो इस वजह से लड़कियों की जींस में दी जाती है चैन

Rochak News 15-05-2018 14:08:07
 this is why girls are given in jeans chain

नई दिल्ली। आज हम यदि जींस में लगी चैन की बात करें तो हम सब ये जानते है की मार्केट्स में बिकने वाली हर लड़कों की जींस में चैन लगी हुई होती है  लेकिन, इसके साथ ही हम आपको ये बता दें कि गर्ल्स की जींस में चैन दी जाती है। दरअसल, गर्ल्स के कपड़े लड़कों से बहुत अलग होते हैं क्‍योंकि उनके पास पहनने के लिए काफी वैरायटी और ट्रेंड होते हैं। जबकि बॉयज को तो बस जींस-टी शर्ट, कमीज़ में ही देखा जाता है।

आजकल की ड्रेस में जींस बॉयज में सबसे ज्यादा पहने जाने वाला ड्रेस होता है। और आजकल सूट सलवार से ज्यादा गर्ल्स को जींस पहनना ज्यादा आरामदायक लगता है। मगर, जींस की बात करें तो बॉयज के जींस में आगे चैन देने का मतलब पूरी तरह से समझ में आता है, किन्तु गर्ल्स की जींस में आगे चैन का होना इस बात से सब अनजान है।  

गर्ल्स की जींस में चैन का होना 

JHJ
कई लोगों को, खासकर कि बॉयज को लगता है कि जींस में आगे चैन पेशाब करने के लिए दी जाती है तो फिर बॉयज की जींस में ये चेन देने की क्‍या जरूरत है। जानकारी के मुताबिक, जो जींस ओरिजनल डेनिम से बनाई जाती है वो बहुत कम लचीली होती है। चूंकि बॉयज की अपेक्षा गर्ल्स की कमर का साइज़ थोड़ा ज्‍यादा बड़ा होता है इसलिए उनकी जींस में भी चेन दी जाती है ताकि उन्‍हें इसे पहनने में परेशानी ना हो।

जींस की जेब में छोटी जेब

JHJ
बता दें कि इस छोटे पॉकेट की शुरुआत सबसे पहले लेवी स्‍ट्रॉस नाम की कंपनी ने की थी जो आज 'लेवाइस' के नाम से जानी जाती है। इसी की वजह से आज हमारी जींस में छोटी पॉकेट है। दरअसल, जींस में जिसे आप छोटे पॉकेट के नाम से जानते हैं उसका असल नाम 'वॉच पॉकेट' है और उसे काउ बॉयज़ के लिए खासतौर से बनाया गया था। ये पॉकेट मुख्‍य रूप से घड़ी रखने के लिए बनाई गई थी। इसका इतिहास 1879 से आज तक है।

girls jeans chain specialty
Sanjeevni Today News

Similar Post You May Like