बिना छत और दिवार के लोगों को आकर्षित कर रहा है ये होटल, जानिए विशेषता

Rochak News 15-03-2019 13:49:27
This hotel is attracting people without roof Know specialt

नई दिल्ली। आज हम आपको एक ऐसे होटल के बारे में बताएंगे जिसे जानकर आप दंग रह जाएंगे। हम जिस होटल की बात कर रहे है वो ‘द नल स्टर्न होटल’ है जो स्विट्जरलैंड में मौजूद है। बता दें कि इस होटल में आपको छत एवं दीवार नहीं मिलेगी किन्तु ये निश्चित रूप से एक शानदार प्रवास देगा।

hgh

इस होटल की ये अनोखी खासियत आपको रात में आसमान के नीचे रहने और सितारों को देखने का शानदार अनुभव देती है। इस होटल में बाथरूम की सुविधा भी नहीं है। ऐसा माना जाता है कि इस देश के दो  स्विटजरलैंड के दो  वास्तुकार, फ्रैंक और रिकलिन ने इस होटल को बनाया है। 

hgh

पहले इसे लोगों के जरिए मान्यता प्रदान नहीं की गई थी परन्तु अब इस होटल को लोगों की काफी सारी प्रतिक्रिया प्राप्त हो रही है एवं विश्वभर से लोग यहां एक अनोखा अनुभव लेने के लिए आते हैं। अब ये पर्यटकों हेतु खुला है जहां वे अपने हनीमून पर हिस्सेदारों संग आ सकते हैं।

अगर आपको नई चीजों एवं प्रयोगों से काफी प्रेम है तो आप एक बार इस होटल में जरूर आइए, किन्तु आपको इस होटल में एक रात हेतु $250 व्यय करना पड़ेगा। मतलब भारतीय दाम के हिसाब से करीबन एक दिन का 17,000 रुपए। 

स्विट्जरलैंड ‘द नल स्टर्न होटल’ पर्यटक खासियत switzerland the null stern hotel tourist specialty news in hindi sanjeevnit today news hindi latest news
Sanjeevni Today News

Similar Post You May Like