8 वर्ष के इस बच्चे ने किया ऐसा कमाल, जानकर रह जाएंगे हैरान!

Rochak News 10-08-2019 12:20:22
This 8 year old child did such a great job will be surprised to know

नई दिल्ली। बेहद से उम्मीदवार अपना सपना पूर्ण करने हेतु वर्षों तैयारी करते हैं। किन्तु कुछ ऐसे भी होते हैं जो बेहद कम आयु में ही अनेक तरह के कमाल करते है। इन्हीं होनहारों में से एक हैं राष्ट्रम आदित्य। लड़के ने युवा पीढ़ी हेतु एक मिसाल कायम की है।

fdsf

बता दें कि, लड़के को यूपी बोर्ड ने कक्षा 9वीं में सीधे दाखिला लेने की विशेष इजाजत दे दी है। ऐसा होने के पश्चात लड़का साल 2021 की मैट्रिक परीक्षा में केवल 10 वर्ष आयु की आयु में ही भाग ले सकेंगे। 

लड़का, एम.डी शुक्‍ला इंटर कॉलेज से मैट्रिक की परीक्षा देंगे। हालांकि नियम की माने तो उत्‍तर प्रदेश बोर्ड के कक्षा 10वीं की परीक्षा में केवल वही छात्र बैठ सकते हैं, जिन्‍होंने 14 वर्ष की आयु पूर्ण कर ली है। 

fdsf

किन्तु लड़के के टैलेंट को देखते हुए यूपी बोर्ड को उन्‍हें कम आयु में ही कक्षा 10वीं की परीक्षा देने की इजाजत प्रदान कर दी है।लड़के के पिता पवन कुमार आचार्य, एक एस्‍ट्रोलॉजर हैं। उनका बताना है कि अभी बेटा अपनी पढ़ाई पर फोकस कर रहा है। स्‍कूल की प्राइमरी शिक्षा उसे घर पर ही प्राप्त हुई है। 

मैंने तथा पत्‍नी ने मिलकर घर पर ही उसकी पढ़ाई पर काफी ध्यान दिया है। बेटे की गणित एवं सामाजिक विज्ञान की समझ अच्‍छी है व और योग तथा मेडिशन में तो उसकी मास्‍टरी है, इतना ही नहीं, उसे हिन्‍दी और अंग्रेजी का भी काफी ज्ञान है।

lucknow rashtriya aditya talent 2021 matriculation examination
Sanjeevni Today News

Similar Post You May Like