कुत्ता समझ कर जानवर को घर ले आई औरत, हकीकत जानकर रह गई हैरान

Rochak News 08-08-2019 10:29:48
The woman brought the animal home as a dog shocked to know the reality

नई दिल्ली। चीन में रोजाना कोई ना कोई किस्सा सामने आता ही रहता है जिसे जानकर आप भी चौंक जाते होंगे। ऐसे ही एक और किस्सा हम आपको बताने जा रहे हैं जिसे सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे। एक युवती कुछ वर्ष पूर्व एक दुकान से एक कुत्ता खरीद कर लाती है किन्तु जब कुछ समय व्यतीत हो जाता है तो एक ऐसी सच्चाई समक्ष आती है जिसे जानकर वो दंग रह जाती है। 

gfdg

दरअसल, ये किस्सा दक्षिणी चीन का है जहां मूशू नाम की इस औरत ने 2 वर्ष पूर्व एक काले रंग का कुत्ता खरीदा। किन्तु दो वर्ष के पश्चात जैसे-जैसे यह जानवर बड़ा हुआ एक अजीब सच्चाई सामने आई। दो साल के पश्चात ये मालूम हुआ कि  यह कोई कुत्ता नहीं बल्कि काला भालू है।

अब इस भालू की मालकिन ने उसकी अच्छी देखरेख हेतु उसे वाइल्ड लाइफ रेस्क्यू सेंटर भेज दिया है। जानकारी के मुताबिक, जब औरत को इसके संबंध में मालुम हुआ तो उन्होंने सोचा कि ऐसे जंगली जानवरों को घरों में रखना वन्य जीव प्राणी कानून का उल्लंघन है। 

इसलिए उन्होंने एक स्थानीय चिड़ियाघर से संपर्क किया। उन्होंने चिड़ियाघर प्रबंधन से इस मामले में सहायता मांगी, हालांकि औरत भालू का जन्म प्रमाण पत्र चिड़ियाघर को उपलब्ध कराने में असफल रहीं। 

gfdg

औरत ने इस संकटग्रस्त भालू का नाम 'लिटिल ब्लैक' रखा है। लगभग 3.28 फीट लंबे इस भालू का वजन करीब 220 किलोग्राम है। अधिकारियों का बताना है कि एशिया में इन भालुओं के अंगों का अवैध तरह से कारोबार भी होता है।

china a woman named mushu bear zoo
Sanjeevni Today News

Similar Post You May Like