इस देश में अंगूठा दिखाकर दिया जाता है सम्मान!

Rochak News 16-05-2018 14:54:11
The thumb is shown in this country honor

नई दिल्ली। आज हम आपको एक ऐसी कंट्री के लोगों के बारे में बताएंगे जहां सभी लोग एक-दूसरे का सम्मान करते है। दरअसल,  इंडोनेशियाई लोग अपनी फैमिली के सदस्यो को और करीबी लोगों को अपना सब कुछ मानते है। यहां के पीपल बड़ों का आदर और छोटो को प्रेम देते है। साथ ही वो लोग शिष्टाचार का विशेषतौर से ध्यान रखते है।

G

बता दें कि आमतौर पर हर जगह किसी की ओर फिंगर उठाकर बात करना शिष्टाचार के विरुद्ध माना जाता है और खासकर तो इंडोनेशिया में ऐसा करना बिल्कुल गलत माना जाता है। यदि यहां किसी को भी दूसरे शख्स को कुछ समझाना है तो वो फिंगर की जगह अपने थंब का यूज़ कर सकता है।

जानकारी के मुताबिक, इस देश के लोग चाहे कोई व्यक्ति छोटा हो या फिर बड़ा सभी को आदर के साथ बात करते है। कोई भी बात रखते हुए वह इस बात का ख्याल रखते हैं कि सामने वाले का अनादर न हो, इसलिए वह शालीनता से बात करते हैं।

G

इसके अलावा बात करते हुए वह इस बात का भी ध्यान देते हैं कि हाथ मिलाकर सिर को हिलाया जाए, इसे वह अनुमोदन का संकेत मानते हैं। किसी से मिलने के दौरान हाथ मिलाकर 'सलामत पागी' कहते हैं, जिसका मतलब होता है 'गुड मॉर्निंग'। 'सलामत सियांग' का मतलब गुड डे होता है। इस तरह इंडोनेशिया के लोगों से दूसरे देशों के लोगों को शिष्टाचार जरूर सीखना चाहिए।

indonesia people thumb courtesy
Sanjeevni Today News

Similar Post You May Like