अब तक कई बड़ी हस्तियों को साड़ी पहना चुकी हैं ये लड़की, जानिए इसके बारे में...

Rochak News 07-08-2019 12:06:41
So far this girl has worn many big celebrities know about it

नई दिल्ली। आज हम आपको एक ऐसी औरत के बारे में बताएंगे जिसे जानकर आप दंग रह जाएंगे। दरअसल, हम जिस औरत की बात कर रहे है वो डॉली जैन है जो बेंगलुरु में पली बड़ी है। बता दें कि महिला साड़ी पहनाने का कारोबार चलाती हैं। आप ये जानकर चौंक जाएंगे इन्होंने इस साड़ी पहनने के हुनर को ही अपना पेशा बना रखा हैं। 

GDFG

इतना ही नहीं लोग इस औरत से साड़ी पहनने का 25 हजार से लेकर अनेक लाख रुपए तक दे देते हैं। ये औरत अनेक बड़ी-बड़ी सेलिब्रिटीज को भी साड़ी पहना चुकी हैं। वे अब तक बॉलीवुड की अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा, दीपिका पादुकोण, ईशा अंबानी, नीता अंबानी, आशा भोसले और श्रीदेवी समेत अनेक बड़ी हस्तियों को साड़ी पहना चुकी हैं। 

जब भी किसी सेलिब्रिटीज के घर कोई कार्यक्रम होता हैं या फिर उन्हें किसी इवेंट में जाना होता हैं तो वे साड़ी तथा लहंगा पहनाने हेतु डॉली को ही बुलाते हैं। इसके पीछे एक विशेष कारण भी हैं। 

दरअसल डॉली का नाम लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड में भी दर्ज हैं। उन्होंने एक ही साड़ी को 325 भिन्न तरीको से बांधने का रिकॉर्ड कायम किया हैं। साथ ही एक साड़ी को सिर्फ 18 सेकंड में बांधने का रिकॉर्ड भी उन्ही के नाम हैं। 

ऐसे मिली प्रेरणा
डॉली के मुताबिक, विवाह से पूर्व उन्हें साड़ी पहनना बिल्कुल  भी पसंद नहीं था। वे अक्सर जींस धारण किया करती थी। लेकिन विवाह के पश्चात उन्हें घर में साड़ी के अलावा कोई और परिधान पहनने की इजाजत नहीं प्राप्त हुई। फिर डॉली ने अपने इर्द-गिर्द की औरतों के साड़ी पहनने के तरीको को नोटिस करना शुरू कर दिया। 

GDFG

धीरे-धीरे वो इसमें माहिर होने लगी। उन्होंने फिर स्वयं से ही साड़ी और लहंगा पहनने के अनेक अनोखे तरीके खोज निकाले। वो प्रारम्भ में छोटी-मोटी शादियों में साड़ी तथा लहंगा पहनाने का कार्य करने लगी। हालांकि उसे असली पहचान लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड में साड़ी पहनने के हुनर के रूप में दर्ज होने पर प्राप्त हुई। 

bengaluru dolly jain saree dress business celebrities do book limca book of record
Sanjeevni Today News

Similar Post You May Like