PICS: ये है भारत की सबसे खतरनाक सड़कें, जहां जाना मतलब मौत को गले लगाना

Rochak News 13-07-2019 12:43:39
PICS This is Indias most dangerous roads where to go hugging death

नई दिल्ली। आज हम सड़कों को लेकर बात करे तो आपको ये बता दें कि आपने एक दो नहीं बल्कि अनेक तरह की सड़कें देखी होंगी। किन्तु क्या कभी अपने काफी खतरनाक सड़क पर जाने का जोखिम उठाया है? दरअसल, आज हम आपको हिंदुस्तान की सबसे खतरनाक सड़कों के बारे में बताएंगे, जहां पर जाना अपनी मौत को गले लगाना है। 

खारडुंग ला पास

gdfggsg

ये हाईवे लद्दाख में मौजूद है। इसकी ऊंचाई 18,380 फीट है। जानकारी के मुताबिक, लद्दाख की ये सड़क विश्व की सबसे खतरनाक सड़क में से एक मानी जाती है। यहां पर यात्रियों को अक्सर ऑक्सीजन की दिक्कत से गुजरना पड़ता है। 

किन्नौर सड़क

gdfggsg

ये सड़क हिमाचल में मौजूद है। ये पूरी की पूरी सड़क चट्टानों से घिरी हुई है। इस सड़क पर काफी खतरनाक मोड़ भी है।

जोजी ला

gdfggsg

जोजी ला सबसे खतरनाक सड़कों में से एक है। लेह से श्रीनगर जाते समय 11000 फीट ऊंचाई पर बना ये पथ किसी को भी चौंका डालता है। बता दें कि जब यहां पर बर्फ पड़ती है तो ये रास्ता और भी अधिक खतरनाक हो जाता है।

किश्वर कैलाश

gdfggsg

इस सड़क की एक तरफ खाई है, जबकि अन्य तरफ पर्वत मौजूद है। इस सड़क की चढ़ाई काफी खतरनाक है।

नेशनल हाईवे 22

gdfggsg

ये सड़क हिंदुस्तान के तिब्बत की तरफ जाती है। इसे पर्वतो को काटकर बनाया गया है। इतना ही नहीं, इसमे अनेक सारी गुफाएं भी मौजूद है। वहीं, हिस्ट्री चैनल पर इसकी एक श्रृंखला भी दिखाई गई थी जिसमें इसे 'मौत की सड़क' कहा गया था।

नाथू ला पास

gdfggsg

ये सड़क सिक्किम में मौजूद हैं। इस सड़क पर एक दो नहीं बल्कि अनेक सारे टेढ़े-मेढ़े मोड़ हैं, जिन पर गाड़ी चलाना काफी  मुश्किल है। यहां पर सड़क पूरी तरह से बर्फ से बनी हुई होती है। 

khardung la pass joji la nathu la pass dangerous roads photos
Sanjeevni Today News

Similar Post You May Like