लड़के ही नहीं, लड़कियां भी होती है स्वप्न दोष की शिकार..!

Rochak News 20-07-2018 14:36:11
No solo los nios las nias tambin son vctimas de defectos de sueo

नई दिल्ली। आज हम आपको ऐसे मामले के बारे में बताएंगे जिसके सम्बन्ध में जानकर आप चौंक जाएंगे। दरअसल, पुरुषों में स्वप्न दोष की अक्सर शिकायत देखी जाती है, खासकर युवा अवस्था में यह समस्या ज्यादा आती है। 

बात दें कि स्वप्नदोष एक ऐसी अवस्था है, जिसमें सोते-सोते अचानक उत्तेजनावश पुरुष के लिंग से वीर्य निकल आता है। जिससे कपड़े गीले हो जाते हैं। लेकिन बहुत काम लोग यह जानते है कि लड़कियां भी स्वप्न दोष की शिकार होती है।लड़कियों को हालांकि इस अवस्था का ऐहसास कम ही होता है क्युकी महिलाओं का जननांग अंदर की ओर विकसित होता है। 

umkhjkjl

महिलाओं में यह अवस्था तब होती है जब वह तीव्र यौन अहसास से गुजरती हैं। किशोरावस्था, युवावस्था या फिर पति से बहुत अधिक दिनों तक दूर रहने पर कई बार महिलाओं में तीव्र यौन इच्छा जगती है और वह  सोते हुए उठ जाती हैं और उत्तेजनावश उनकी योनि अंदर से गीली और चिकनी हो जाती है।

महिलाओं में स्वप्नदोष के अन्य कई कारण भी है जैसे सोते वक्त कई बार जननांग या उसके आसपास दबाव पडने या घर्षण आदि के कारण कामोत्तेजना का अहसास होता है।

ऐसा अक्सर टाइट पैंटी पहनने, जांघों के बीच हाथ दबाकर सोते वक्त हाथ से उत्पन्न घर्षण आदि अकेली स्त्री में अचानक से सोई हुई उत्तेजना को जगा देता है, जिससे उक्सर उनकी नींद खुल जाती है।

युवा अवस्था लड़के लड़कियां स्वप्नदोष यौन अहसास juventud niños niñas sueños sentimientos sexuales
Sanjeevni Today News

Similar Post You May Like