जानिए बिल्ली का काटा हुआ रास्ता क्यों माना जाता है अशुभ?

Rochak News 20-09-2018 10:50:31
Know why the cutthorn route is considered inauspicious

नई दिल्ली। बिल्ली का रास्ता काटना अशुभ माना जाता है। इस धारणा के कारण बहुत से लोग बिल्ली के रास्ता काटने पर कुछ देर ठहर जाते हैं और इंतजार करते हैं कि कोई आए जो उनसे पहले रास्ता पार करे। किन सच यह है कि हर स्थिति में बिल्ली का रास्ता काटना अशुभ नहीं होता है। तो आइए जानते है -

 

- ब‌िल्‍ली का रास्ता काटना तभी अशुभ माना जाता है जब बिल्ली बायीं ओर रास्ता काटते हुए दायीं ओर जाए अन्य स्थ‌ित‌ियों में बिल्ली का रास्ता काटना अशुभ नहीं माना जाता है। मान्यता है कि कुत्ते की तरह बिल्ली की छठी इन्द्री काफी विकसित होती है इसलिए यह भविष्य में होने वाली घटनाओं को पहले जान लेती है।

- तंत्र विज्ञान में बिल्ली को महत्वपूर्ण जीव माना गया है। माना जाता है कि बिल्ली अगर घर में आकर रोने लगे तो कोई अनहोनी घटना हो सकती है। बिल्लियों का आपस में लड़ना धन हानि एवं किसी से लड़ाई का संकेत होता है।

्े

- लोक मान्यता है कि दीपावली की रात घर में ब‌िल्ली का आना शुभ शगुन होता है। इससे लक्ष्मीजी घर आती हैं और सालों भर धन का आगमन बना रहता है। बिल्ली घर में बच्चे को जन्‍म देती है तो इसे भी अच्छा माना जाता है।

- सोये हुए हैं और बिल्ली आकर ‌स‌िर चाटने लगे तो सरकारी मामले में फंस सकते हैं। बिल्ली का पैर चाटना निकट भविष्य में बीमार होने का संकेत होता है। ब‌िल्ली ऊपर से कूद कर चली जाय तो तकलीफ सहनी पड़ती है।

बिल्ली रास्ता अशुभ अजब-गजब रोचक बाते cat way ominous awkward interesting thing
Sanjeevni Today News

Similar Post You May Like