जानिए, शराब पीने के बाद अंग्रेजी क्यों बोलते हैं लोग?

Rochak News 16-05-2018 17:01:31
Know why do people speak English after drinking alcohol

नई दिल्ली। आज हम यदि अल्कोहल की बात करें तो हम सभी ये जानते है कि अल्कोहल का सेवन करना बहुत ही बुरी बात होती है इससे जान-माल दोनों को नुकसान पहुंचता है। लेकिन इसके बावजूद भी अनेक पीपल शराब पीते है। 

FDF

कुछ लोग ऐसे होते है जो सिर्फ लिमिट में ही इस चीज का सेवन करते है और कुछ ऐसे भी होते है जो लिमिट से ज्यादा शराब पीते है। लेकिन कभी आपने यह गौर नहीं किया होगा कि शराब पीने के बाद शख्स उल्टी-सीधी हरकत करने के साथ-साथ इंग्लिश में ही बात करने लगता है। 

बता दें कि कई शख्स ऐसे होते हैं जो अल्कोहल पीने के बाद अंग्रेजी का ज्ञान ना होने के बावजूद भी इंग्लिश में जल्दी-जल्दी बात करते हैं। कुछ ही दिन पूर्व हुए एक रिसर्च से ये ज्ञात हुआ है कि अल्कोहल पीने के बाद युवक को न्यू लैंग्वेज बोलने की पॉसिबिलिटी नॉर्मल की अपेक्षा 70% बढ़ जाती है इस वजह से अधिकतर शख्स अल्कोहल का सेवन करने के बाद अंग्रेजी भाषा में या फिर अन्य कोई दूसरी लैंग्वेज में बात करने लगते हैं। 

FDF

अभी कुछ ही दिन पूर्व किए गए रिसर्च में ये ज्ञात हुआ है कि लोग अल्कोहल पीने के कुछ समय बाद इंग्लिश में बात करना उन्हें काफी पसंद होता है। इस तरह रिसर्चर मे ये बात पता चली है कि यदि अल्कोहल पीने वाले को किसी अन्य लैंग्वेज का थोड़ा-बहुत भी ज्ञान होता है तो वह फटाफट उस लैंग्वेज में बोल सकता है। 

alcohol people english research
Sanjeevni Today News

Similar Post You May Like