भूत-प्रेत को निमंत्रण देता है रेफ्रिजरेटर में रखा आटा

Rochak News 20-09-2018 09:37:31
Invites ghosts o the dough kept in the refrigerator

नई दिल्ली। घर में खाना बनाने के बाद जो आटा बचता है उसे अधिकतर महिलाएं फ्रीज में रख देती हैं। लेकिन आप यह नही जानते फ्रिज में रखा आटा आपकी सेहत के लिए कितना हानिकारक हैं। फ्रीज में गूंथा आटा आपका समय तो बचा सकता है लेकिन क्या आप जानते हैं कि यह आपके घर में भूत-प्रेत को निमंत्रित करता है। फ्रीज में गूंथा आटा उस पिंड के समान माना गया है जो पिंड मृत्यु के बाद मृत आत्मा के लिए रखे जाते हैं। तो आइये जानते है -

 

शास्त्रों के अनुसार: शास्त्रों में कहा गया है कि बासी भोजन भूत भोजन होता है और इसे ग्रहण करने वाला व्यक्ति जीवन में रोग और परेशानियों से घिरा रहता है। जिन परिवारों में इस प्रकार की आदत है वहां किसी न किसी प्रकार के अनिष्ट, रोग-शोक और क्रोध तथा आलस्य का डेरा होता है।

्े


वैज्ञानिक तथ्य: वैज्ञानिक तथ्य में कहा जाता हैं कि आटा भिगोते ही तुरंत उसका इस्तेमाल कर लेना चाहिए वरना उसमें कई ऐसे रसायनिक बदलाव आते हैं जो सेहत के लिए बहुत हानिकारक माने जाते हैं। जब इस तरह के आटे से रोटी बनाकर खाई जाती हैं तो बीमारियों का होना स्वभाविक होता है। आटे को गूंथकर फ्रीज में रखने से फ्रीज की हानिकारक किरणें उसमे प्रवेश कर जाती हैं और उसे खराब कर देती है।


आयुर्वेदिक तथ्य: आयुर्वेद में भी स्पष्ट कहा गया है कि फ्रिज में आटा गूंथकर नहीं रखना चाहिए। बासी आटे की रोटी का स्वाद ताजे गूंथे आटे की रोटी जैसा नहीं होता है। यह शरीर में कई तरह के राेग भी पैदा करती हैं।

रोचक जानकारी भूत-प्रेत interesting information ghosts
Sanjeevni Today News

Similar Post You May Like