इस मंदिर में 15 सालों से नाग कर रहा है शिव की पूजा!

Rochak News 14-08-2019 10:41:17
In this temple Nag has been worshiping Shiva for 15 years

नई दिल्ली। सावन का माह भगवान शिव का काफी प्रिय होता  है। इस पूरे माह में लोग भगवान शिव की आराधना करते है। कलयुग में इस धरती पर आज भी भगवान शिव के चमत्कार हजारों मंदिरों में नजर आते है। 

hfghdh

पौराणिक मान्यताओं की माने तो, भगवान शिव को नाग काफी प्रिय हैं। वे गले में हार की जगह पर नाग को ही धारण करते हैं। ये बात कितनी सत्य है यह सलेमाबाद में एक मंदिर में नजर आया है। 

जानकारी के मुताबिक, यूपी के आगरा के नजदीक मौजूद सलेमाबाद एक गांव है। जहां एक प्राचीन शिव मंदिर है। यहां के लोगों के मुताबिक, यहां बीते लगभग 15 वर्षों से ज्यादा एक नाग रोज आकर भगवान शिव को नमन करता है। 

इस मंदिर में दूर-दूर से भक्त शिवजी की आराधना करने आते हैं किन्तु नाग का ऐसे आना जिज्ञासा का विषय बना हुआ है। यह नाग रोज मंदिर में आता है एवं लगभग 5 घंटे तक यहां रुकता है।

hfghdh

नाग सुबह 10 बजे आता है तथा शाम को 3 बजे वापस लौट जाता है। इस अवधि में यह शिवलिंग के नजदीक ही बैठा रहता है। यहां इर्द-गिर्द के गांवों में भी इस नाग की चर्चा है। इससे भक्तों को कोई भय नहीं है और न इसने कभी किसी को कोई नुकसान पहुंचाया। 

हालांकि नाग के मंदिर में प्रवेश करने के पश्चात मंदिर के दरवाजे बंद कर दिए जाते हैं। इस दौरान कोई अन्य शख्स मंदिर में नहीं आ सकता। लगभग 3 बजने के बाद नाग वहां से चला जाता है। तत्पश्चात ही लोग मंदिर में भगवान भोलेनाथ के दर्शन करने जाते हैं।

uttar pradesh agra salemabad village shiva temple snake prayer
Sanjeevni Today News

Similar Post You May Like