यहां मां-बाप ही बेटी को निर्वस्त्र घूमने पर करते हैं मजबूर

Rochak News 15-05-2018 15:28:32
Here parents are forced to leave their naked nude

नई दिल्ली। वैसे तो भारत कृर्षी प्रदान देश है, लेकिन फिर भी देश अक्सर सुखे की प्रॉब्लम को झेलता है। साथ ही यहां के लोग हर मौसम हर रस्म को अपने रीति रिवाज संग मनाते है। भारत में ऐसी कई मान्यता है जो अंधविश्वास पर टिकी है। 

vsd

जैसे यदि कई बार बारिश के ना होने से सुखे की प्रॉब्लम आने लगती है। इसके पीछे का कारण अक्सर लोग देवताओं को मनाते है। उनकी नाराजगी समझते है। इसके लिए वे ऐसी-ऐसी रस्मों को अदा करते है जो वर्तमान पीढ़ी से बिल्कुल भिन्न है।  

बता दें कि देश के एक हिस्से में अब भी इन मान्यताओं की वजह से गर्ल्स को निर्वस्त्र घूमने पर मजबूर किया जाता है। बिहार राज्य के पीपल इस मान्यताओं को आज भी मानते हैं। इस मान्यता की वजह से सूरज ढलने के बाद गर्ल्स को बिना कपड़ो के ही घर से बाहर भेजती है। उनका मानना है इस वक्त क्लोथ्स पहनकर खेतों में जानने से देवी-देवता नाराज हो जाएगें और उनको सूखे की प्रॉब्लम से लड़ना पड़ेगा।

vsd

दरअसल, वर्षा और अच्छी पैदावार के लिए यहां के पीपल अपनी गर्ल्स को निर्वस्त्र घूमने के लिए विवश करते हैं। इस तरह डेली नाईट को गर्ल्स बिना कपड़ो के ही बाहर आती-जाती हैं ताकि उनके देवता उनसे नाराज न हो जाएं।

bihar superstitions girls naked rain
Sanjeevni Today News

Similar Post You May Like