शादी के दौरान स्टेज पर 'कूड़ादान' लेकर पहुंचा ये शख्स, देखकर लोगों को हुई हैरानी

Rochak News 07-08-2019 11:15:30
During the marriage this person reached the stage with junk people were surprised to see

नई दिल्ली। आज हम आपको एक ऐसे व्यक्ति से मिलाने जा रहे हैं जो करीबन प्रत्येक विवाह में दूल्हा दुल्हन को उपहार स्वरुप कूड़ादान ही देता हैं। हालांकि इसके पीछे एक अच्छी सोच भी छिपी हैं। 

gdg

जानिए पूरा मामला…

उत्तराखंड के चमोली जिले के दूरस्थ ग्राम कोसा के रहने वाले भवान रावत जो पेशे से एक इंजीनियर हैं। कुछ ही दिन पूर्व शख्स जिला मुख्यालय रुद्रप्रयाग में हो रहे एक विवाह में पहुंचे थे। यहां विवाह के स्टेज पर दूल्हा-दुल्हन को उपहार देने का कार्यक्रम चल रहा था। 

ऐसे में हर कोई भिन्न-भिन्न चमचमाते हुए उपहार लेकर स्टेज पर जाता एवं दूल्हा दुल्हन संग फोटो खिचवा के आ जाता। किन्तु जब भवान स्टेज पर गए तो उनके हाथ में कोई उपहार स्वरुप एक कूड़ादान का डब्बा था। ये दृश्य देख वहां उपस्थित अनेक लोगों को हैरानी हुई। 

asfd

दरअसल व्यक्ति को स्वच्छता का जूनून सा सवार हैं। वे पीएम मोदी के स्वच्छ भारत अभियान से बहुत प्रेरित हैं। इसलिए उन्होंने अपने ग्राम एवं इर्द-गिर्द के शहरों में लोगो को साफ-सफाई के प्रति जागरूक करने का बीड़ा उठाया हैं। वे गांव-गांव जाकर लोगों को कूड़ादान देते हैं तथा स्वच्छता के प्रति जागरूकता का विस्तार करते हैं। 

कुछ ही दिन पूर्व उन्होंने अपने इस अभियान में नया प्रयोग करना प्रारम्भ किया हैं। इसके अंतर्गत वो प्रत्येक विवाह में जाकर वहां दूल्हा दुल्हन को उपहार में कूड़ादान प्रदान करते हैं। ऐसे उनका संदेश अनेक लोगों तक पहुंच जाता हैं। वो ऐसा अब तक अनेक विवाहों में कर चुके हैं। 

uttarakhand chamoli kosa village bhawan rawat shaadi garbage
Sanjeevni Today News

Similar Post You May Like