वर्जिनिटी खोने के बाद लड़कियों के शरीर में होते है ये बदलाव

Rochak News 21-07-2018 14:54:30
After losing virginity these changes occur in the body of the girls

किसी लड़की का वर्जिनिटी खो देना एक बड़ा मुद्दा है। खासतौर पर भारत जैसे देश में। लड़कियों के लिए पहले इंटरकोर्स के बाद बॉडी में क्या बदलाव होते हैं, यह उत्सुकता का विषय होता है। आइए दूर करते हैं आपकी उत्सुकता और बताते हैं आपको इस बारे में विस्तार से। 

बात दें कि वर्जिनिटी खो देने के बाद लड़कियां एक ऐसे भावनात्मक दौर से गुजरती हैं, जहां वह खुश भी हो सकती हैं और दुखी भी। ऐसा हॉर्मोंस में आए बदलाव के कारण होता है। इस वजह से आप अच्छा भी फील कर सकती हैं और बुरा भी।

जब आप एक बार सेक्स करना शुरू कर देती हैं तो वजाइना के लचीलेपन में भी बदलाव शुरू हो जाता है। वजाइना को पेनिट्रेशन का आदी होने में थोड़ा वक्त लगता है।

vb nm

जब आप उत्तेजना की स्थिति में होती हैं तो आपकी क्लिटरिस भी बड़ी हो जाती है और यूट्रस का आकार भी बढ़ जाता है। कुछ दिनों के बाद आपकी बॉडी सेक्स को लेकर सामान्य हो जाती है।

सेक्स के दौरान और सेक्स के बाद आपके ब्रेस्ट के टिशू फूल जाते हैं और इस वजह से आपके ब्रेस्ट काफी टाइट हो जाते हैं। उत्तेजना के वक्त ब्रेस्ट में ब्लड सर्कुलेशन भी बढ़ जाता है। मगर सेक्स के बाद ये सामान्य स्थिति में लौट आते हैं।

gfnmhj

जैसे-जैसे सेक्स आपकी सामान्य दिनचर्या का हिस्सा बन जाता है वैसे-वैसे आपकी बॉडी रोजाना नए अनुभव से गुजरती है। सेक्स उत्तेजना के वक्त आपके निपल्स के चारों ओर ब्लड सर्क्युलेशन बढ़ जाता है और उसकी मसल्स भी सख्त हो जाती हैं। 

एक बात जो आपने गौर की होगी कि सेक्स के बाद आपकी त्वचा में चमक दिखने लगती है और आप पहले से अधिक रिलैक्स्ड महसूस करती हैं। ऐसा दरअसल हैपी हॉर्मोंस की वजह से होता है।

वर्जिनिटी लड़कियों शरीर हॉर्मोंस virginity girls body hormones
Sanjeevni Today News

Similar Post You May Like