एक ऐसा मंदिर जिसमें जाने से लोगों को लगता है डर

Rochak News 01-03-2019 11:46:11
A temple where people feel afraid to go

नई दिल्ली। आज हम आपको एक ऐसे मंदिर के बारे में बताएंगे जिसे जानकर आप दंग रह जाएंगे। दरअसल, हम जिस मंदिर की बात कर रहे है वो भारत में ही मौजूद है जहां व्यक्ति की मृत्यु के पश्चात केवल उसकी आत्मा ही मंदिर में जाती है। 

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.40 लाख में Call On: 09314166166

fggfg

बता दें कि ये मंदिर हिमाचल के चम्बा नामक जिले में भरमार नामक जगह पर मौजूद है। इसमें प्रत्येक शख्स की आत्मा मौत के पश्चात यंहा आती है। यहां अनेक राज छुपे हुए है ये मंदिर अन्य मंदिरों जैसे नही बल्कि घर जैसे ही नजर आता है। 

इस मंदिर के संबंध में लोग मानते है कि जब किसी की मृत्यु होती है तो यमराज के दूत उस जिव आत्मा को पकड़कर सर्वप्रथम यहां लाते है। यहां मृत्यु के देवता यम रहते है। साथ ही इसके भीतर एक गुप्त कमरा है जहां चित्रगुप्त रहते है। 

fggfg

चित्रगुप्त यमराज के सचिव है जो जीवआत्मा का लेखा-जोखा रखते है। जानकारी के मुताबिक इस मंदिर में चार अदृश्य दरवाजे है जो सोना, चांदी, तांबा और लोहे के बने हैं। चित्रगुप्त के समक्ष उसे पेश किया जाता है। 

तत्पश्चात चित्रगुप्त जिव आत्मा को उनके कर्मो का पूरा विवरण देते है उसके बाद समक्ष कमरे में जिव आत्मा को ले जाते है। यमराज के निर्णय के मुताबिक, यम के दूत आत्मा को उनके कार्यों के मुताबिक इन दरवाजों से जन्नत या फिर नरक में ले जाते है।

temple people fee l afraid go
Sanjeevni Today News

Similar Post You May Like